क्राइम खुलासा न्यूज़ में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9919321023 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें

Crime khulasha news

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Crime Khulasa news

जल जीवन मिशन में बेहतर उपलब्धि के लिए सीएम हेमंत ने मुन्नी, पार्वती को किया सम्मानित-

1 min read

Advertisement

 

जल जीवन मिशन में बेहतर उपलब्धि के लिए सीएम हेमंत ने मुन्नी, पार्वती को किया सम्मानित-Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जल जीवन मिशन, जल संरक्षण और स्वच्छता के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान करने के लिए रांची जिला के कांके प्रखंड के पिथोरिया पंचायत की मुखिया मुन्नी देवी, कोडरमा जिले के मरकच्चो पंचायत समिति की सदस्य पार्वती देवी, कोडरमा जिले से मरकच्चो प्रखंड स्थित अरकोचा पंचायत की वार्ड सदस्य पूजा देवी तथा कोडरमा जिले के डोमचांच प्रखंड के लक्ष्मीपुर पंचायत की पार्वती देवी को सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने उन्हें बेहतर कार्य करने के लिए बधाई दी. मुख्यमंत्री ने उन सभी से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों और गतिविधियों की जानकारी ली और उसे सराहा. इस मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर भी मौजूद थे.

दूसरों को भी जागरूक और प्रेरित करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि जल के बिना जिंदगी की कल्पना नहीं की जा सकती है. ऐसे में जल संरक्षण आज की नितांत जरूरत है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आप जल संरक्षण और ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने के लिए अभियान चलाएं और दूसरों को इससे जोड़ें, क्योंकि, सामूहिक प्रयास से ही इसमें कामयाबी हासिल कर सकते हैं. राष्ट्रपति कर चुकी हैं सम्मानित ज्ञात हो कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 4 मार्च 2023 को नयी दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में इन्हें सम्मानित किया था. इस कार्यक्रम में मुन्नी देवी झारखंड की एकमात्र मुखिया थीं, जिन्हें स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान -2023 से सम्मानित किया गया था. उन्हें यह सम्मान बहु ग्रामीण जलापूर्ति योजना के सफल संचालन एवं रखरखाव के लिए मिला था. वहीं, पार्वती देवी को जल शक्ति अभियान के लिए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने सम्मानित किया था. जबकि, पूजा देवी को ओडीएफ प्लस (स्वच्छता) के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए सम्मान मिला था.

इस मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सचिव मनीष रंजन, मुख्य अभियंता संजय कुमार झा, विशेष सचिव राजीव जी संजय कुमार झा, विशेष सचिव राजीव रंजन, संयुक्त सचिव पीएन मिश्रा, कार्यपालक अभियंता अनिल गुप्ता और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!