क्राइम खुलासा न्यूज़ में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9919321023 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें

Crime khulasha news

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Crime Khulasa news

अवध विवि का 28 वां दीक्षांत समारोह 29 को 123 स्वर्णपदक एवं 1858 उपाधियां प्रदान की जायेगी

1 min read

Advertisement

अवध विवि का 28 वां दीक्षांत समारोह 29 को

 

123 स्वर्णपदक एवं 1858 उपाधियां प्रदान की जायेगी

 

अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय का 28 वां दीक्षांत समारोह 29 नवम्बर को प्रातः 11 बजे से प्रारम्भ होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय की कुलाधिपति एवं प्रदेश राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल करेंगी। इस समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण प्रधान न्यायपीठ, नई दिल्ली के सदस्य डाॅ0 अफ़रोज अहमद होंगे। इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के योगेन्द्र उपाध्याय एवं राज्यमंत्री उच्च शिक्षा श्रीमती रजनी तिवारी होंगी। इस दीक्षांत समारोह में छात्र-छात्राओं को कुल 123 स्नातक, परास्नातक एवं दानस्वरूप स्वर्णपदक प्रदान किये जायेंगे। इसमें स्नातक एवं परास्नातक के 1787 एवं 71 पीएचडी की उपाधि प्रदान की जायेगी। इस दीक्षांत समारोह की शुरूआत कुलाधिपति द्वारा जल भरों कार्यक्रम से की जायेगी। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं को राज्यपाल द्वारा स्मृति चिन्ह स्वरूप भेट व आशीर्वाद प्रदान किए जायेंगे। इसके अलावा उनके द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को किट प्रदान करेंगी। विवि के मीडिया प्रभारी डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि दीक्षांत समारोह की तैयारियों को लेकर कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के दिशा-निर्देश में समितियों द्वारा अंतिम रूप दिया जा रहा है।

 

मानवता और इंसानियत से बढ़कर कोई सेवा नहीं है: रामू यादव

 

फोटो

अयोध्या। सर्वोत्तम ट्रस्ट का उद्देश्य समाज सेवा और मानव सेवा है। मानवता और इंसानियत से बढ़कर इस दुनिया में कुछ भी नहीं है। सर्वोत्तम ट्रस्ट सदैव गरीब, दिन दुखी, असहाय, दिव्यांग और जरूरतमंदों की मदद सदैव करता रहेगा। इस ट्रस्ट का गठन मानवता और इंसानियत को जीवंत करने के लिए किया गया है। उक्त बातें सर्वोत्तम ट्रस्ट के अध्यक्ष समाजसेवी रामू यादव ने आज नयाघाट क्षेत्र में आयोजित एक मीटिंग में कहीं।

श्री यादव ने कहा कि अयोध्या भगवान श्रीराम के पावन नगरी है। 22 जनवरी को यहां पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे। श्री राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा उत्सव होगा। इस कार्यक्रम में कई राज्यों से राम भक्त आएंगे। अयोध्या की सर्वोत्तम ट्रस्ट की ओर से सभी का सेवा सम्मान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जो भी राम भक्त आएंगे। हम सभी के प्रति हमारे ट्रस्ट अतिथि देवो भव का कर्तव्य निभाएगा और इस कार्यक्रम में सर्वोत्तम ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी की महती भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने अयोध्या वासियों से निवेदन किया है की जो भी राम भक्त अयोध्या में आवे यथा संभव सभी लोग उनका सेवा सत्कार स्वागत करें। हमारे ट्रस्ट के लोग अयोध्या में आने वाले सभी राम भक्तों का सेवा करेंगे। अल्पाहार वा जलपान का भी ट्रस्ट की ओर से व्यवस्था कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या का 14 कोसी 5 पंचकोसी मेला शुरू होने वाला है। यह दौरान सिविर लगाकर सभी राम भक्तों का ट्रस्ट की ओर से स्वागत सम्मान और जलपान की व्यवस्था कराई जाएगी। इस मौके पर ट्रस्ट के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे और अपने विचार भी व्यक्त किए।

इस बैठक में रामबाबू गुप्ता, वासुदेव जी, मनोज कुमार, दीप चंद राही, अमरिस कुमार, कौशल पांडे कासिम शेख चौधरी व नीरज वर्मा आदि मौजूद रहे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!