क्राइम खुलासा न्यूज़ में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9919321023 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
November 27, 2022

Crime khulasha news

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Crime Khulasa news

कर्नलगंज कस्बे में बाईक चोरी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने में पुलिस नाकाम

1 min read

कर्नलगंज कस्बे में बाईक चोरी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने में पुलिस नाकाम


पहले तो चोरी की घटनाओं के संबंध में मुकदमा दर्ज करने में की जाती है आनाकानी और नहीं होती चोरी के सामान/वाहन की बरामदगी

कर्नलगंज,गोण्डा। थाना कोतवाली अंतर्गत कस्बा चौकी कर्नलगंज की पुलिस की सुस्ती के कारण वाहन चोरों के हौसले काफी बुलंद हैं, वहीं एक के बाद एक घटना को अंजाम देकर चोर पुलिस को खुली चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं। बावजूद इसके पुलिस वाहन चोरों पर शिकंजा कसने में नाकाम दिखाई पड़ रही है। इसे चोरों की सक्रियता कहें या पुलिस की उदासीनता जिससे कर्नलगंज क्षेत्र में दिनदहाड़े बाइक चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग रहा है।
ताजा घटना कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के कस्बा चौकी अंतर्गत स्टेशन रोड स्थित सर्वामाई थान मंदिर के पास से जुड़ी है, जहाँ बीते 8 अक्टूबर 2022 को एक व्यक्ति की खड़ी बाईक को वाहन चोरों द्वारा दिनदहाड़े सुबह चोरी करके पुलिस को खुली चुनौती दी जा चुकी है। इस घटना के संबंध में पीड़ित सुरेंद्र सिंह पुत्र स्व० रवेल सिंह निवासी मोहल्ला गांधी नगर सर्वामाई थान थाना कोतवाली कर्नलगंज जनपद गोंडा द्वारा थाने में दी गयी तहरीर के मुताबिक उनकी बजाज क्लीवर 115 सीसी मोटर साइकिल दिनांक 08/10/2022 को सुबह समय लगभग 5 बजे उनकी दुकान के सामने सर्वामाई थान मंदिर स्टेशन रोड के पास खड़ी थी, गाड़ी नंबर UP 43 D 9970 कलर लाल की चोरी हो गयी है। जिसके संबंध में गाड़ी का पेपर संलग्न करते हुए घटना की प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करके आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की गई। जिसमें एक हप्ते बाद काफी मशक्कत से किसी तरह मुकदमा तो दर्ज कर लिया गया लेकिन खुद को काफी चुस्त दुरूस्त और सतर्क कहलाने वाली कर्नलगंज पुलिस बाईक की बरामदगी अभी तक नहीं कर सकी है और मामले में पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी नजर आ रही है। पुलिस की निष्क्रियता का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि बेखौफ चोरों ने जिस जगह से बाईक चोरी की घटना को अंजाम दिया है वहाँ से कस्बा चौकी और चौक घंटाघर और रेलवे स्टेशन मात्र कुछ सौ मीटर की दूरी पर स्थित है और कस्बे के भीड़ भाड़ व आवागमन के सघन निगरानी वाले स्थल हैं। बावजूद इसके बेखौफ चोर पुलिस की कोई परवाह ना करके दिनदहाड़े बाईक चोरी कर फरार भी हो गये। बताते चलें कि कस्बे में बाईक चोरी की यह पहली घटना नहीं है इसके पहले भी कस्बा क्षेत्र में बीते कुछ महीने पूर्व कई वाहन चोरी की घटनाएं सरकारी अस्पताल, तहसील परिसर व कस्बे के प्रमुख चौराहे के पास दिन दहाड़े घटित हो चुकी है जिसमें सरकारी अस्पताल में इलाज कराने आये एक व्यक्ति की मोटर साइकिल चोर चुरा कर ले जा चुके हैं जिसमें मोटर साइकिल की बरामदगी तो दूर चोरी के मामले में अभी तक मुकदमा दर्ज नही किया गया है घटना के संबंध में कस्बा चौकी में तहरीर दी गई सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया जिसमें चोर दिखाई पड़े पीड़ित को भरोसा दिलाया गया कि फुटेज में दिख रहे चोर को पकड़ कर शीघ्र ही मोटर साइकिल पीड़ित के हवाले कर दी जायेगी जिस पर पीड़ित अपने घर चला गया लेकिन अपने आपको हाईटेक पुलिस का दावा करने वाली गोंडा पुलिस की निरंकुश कार्यशैली का आलम यह है कि उक्त घटना में भी पुलिस चोरों तक अभी नहीं पहुंच पायी है और ना ही घटना के संबंध में मुकदमा दर्ज करके बाईक को बरामद कर सकी है। बताते चलें कि पहले तो बाईक चोरी की घटना के संबंध में मुकदमा दर्ज करने में आनाकानी करना और उसके बाद घटना का पर्दाफाश ना करके चोरी के सामान की बरामदगी ना करना कहीं ना कहीं बेखौफ चोरों को चोरी अपराध करने को खुली छूट देना प्रतीत हो रहा है। गौरतलब हो कि दिनदहाड़े बाईक चोरी की घटनाओं के साथ ही अन्य अपराध के बढ़ते गंभीर मामले स्थानीय पुलिस प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो रहे हैं और पुलिस की निरंकुश कार्यशैली पर सवाल तो खड़े हो ही रहे हैं साथ ही क्षेत्र में दहशत का माहौल बन रहा है।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!