क्राइम खुलासा न्यूज़ में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9919321023 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
November 29, 2022

Crime khulasha news

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Crime Khulasa news

आने वाले दिनों में ‘अच्छे दिन’ और ‘अच्छे’ बन जाएंगे : शाह

1 min read

अहमदाबाद । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात के दीव में 80 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यो और खुखरी संग्रहालय का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि “अच्छे दिन अभी और भी अच्छे होने वाले हैं।” उन्होंने राज्य के गृहमंत्री हर्ष संघवी, केंद्र शासित प्रदेश (दमन और दीव) के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल और राज्य के राजस्व मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी की उपस्थिति में एक जनसभा को संबोधित किया।

शाह ने अपने संबोधन में कहा, “मैं गृहमंत्री बनने के बाद पहली बार दीव आया हूं। आज पहली बार पश्चिमी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक दीव में हुई। वे इतने खुश होकर वापस चले गए। प्रफुल्ल पटेल द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। पहले जब विकास परियोजनाओं का वितरण किया जा रहा था, तो दिल्ली से दीव और अन्य केंद्र शासित प्रदेशों में केवल एक छोटी राशि ही पहुंचती थी। अब, प्रफुल्ल पटेल ने यहां विकास को गति दी है।”

उन्होंने कहा, “दुनिया 8 जून को महासागर दिवस मनाती है, समुद्री जीवन के बारे में जागरूकता बढ़ाती है, द्वीपों की सफाई करती है और एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक को खत्म करती है। इस पर पूरी दुनिया में चर्चा की गई थी। हम पहले ही दीव में ऐसा कर चुके हैं, जो एकमात्र क्षेत्र है जो चलता है पूरी तरह से सौर ऊर्जा पर।”

शाह ने कहा, “खुखरी संग्रहालय उन सभी के लिए आकर्षण का केंद्र होगा जो भारत की भूमि से प्यार करते हैं। दृष्टि के बिना विकास संभव नहीं है। प्रफुल्ल पटेल ने दीव, दादरा और सिलवासा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को लागू किया। मैं अपने युवा मित्रों और छात्रों से आग्रह करता हूं। इस संग्रहालय का दौरा करने और खुकरी के इतिहास को समझने के लिए।”

40 करोड़ रुपये की लागत से शनिवार को दीव से घोघा तक केबल कार सुविधा का उद्घाटन किया गया।

पांच करोड़ रुपये की लागत से दीव किले के बाहर सार्वजनिक प्लाजा के निर्माण के साथ आठ करोड़ रुपये की लागत से स्मार्ट सिटी मिशन पर काम शुरू हो गया है।

पानी कोठा के पुनर्विकास, एक बस टर्मिनल के पुनर्विकास और दीव के दोनों प्रवेश द्वारों पर एक सुंदर स्मारक के निर्माण का उद्घाटन किया गया। इसलिए शनिवार को 80 करोड़ रुपये की लागत से सात कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ किया गया।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, “आज यहां जिस खुखरी स्मारक का अनावरण किया जा रहा है, वह हमारी सेना के उन जवानों को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। युवाओं और छात्रों को मेरी सलाह है कि उन्हें इतिहास को समझना चाहिए।”

शाह ने आगे कहा, “मोदीजी की सरकार ने हाल ही में आठ साल पूरे किए हैं। मैं आज सरकार के करीबी पर्यवेक्षक के रूप में आपके पास आया हूं, पार्टी अध्यक्ष के रूप में पहले पांच साल और कैबिनेट मंत्री के रूप में तीन साल। मैंने पीएम नरेंद्र मोदी की कड़ी मेहनत को करीब से देखा है। पिछले आठ वर्षो में मुझे उनकी योजना और दृष्टि को करीब से देखने का अवसर मिला है, जिससे न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया चकित है।”

उन्होंने कहा, “आठ साल में उन्होंने (मोदी ने) दुनिया में भारत का सम्मान फिर से स्थापित करने का काम किया है। प्रधानमंत्री ने तकनीक का इस्तेमाल इस तरह किया कि 130 करोड़ लोगों को बिना किसी परेशानी के टीके और प्रमाण पत्र मिले। ऐसी स्थिति में भविष्य में भी एक लीटर ऑक्सीजन का आयात नहीं करना पड़ेगा। आज हमने एथलीटों को इतनी सुविधा और मदद दी है कि हम जल्द ही शीर्ष पांच देशों में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे।”

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से इस केंद्र शासित प्रदेश में हर महीने 2,59,200 लोगों को पांच किलो मुफ्त अनाज मिलता है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश में लाखों लोगों के घरों, शौचालयों, बिजली, भोजन आदि के साथ उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने में मदद की है।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!